Instagram not working today in india : आखिर क्यों नहीं चल रहा इन्स्ताग्राम, यहाँ से सही करें

newsmode.in
Instagram not working today in india

Instagram not working today in india: आज अचानक से इन्स्ताग्राम और फेसबुक में सर्वर डाउन पप्रॉब्लम दिख रही है. और ये प्रॉब्लम दुनिया भर में है. अब लोग भर भर के google पर सीर्च कर रहे है कीInstagram not working today in india, बहुत सारे सवाल, जल्दी इस समाश्या को मेटा की टीम सही करेगी.

WhatsApp Group Join Now

How long will Instagram be down

आज अचानक ही instagram सर्वर डाउन हो गया है, लोग परेशान है आखिर क्यों नहीं चल रहा. लोग सबसे ज्यादा इन्स्ताग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल करते है. अब ये सवाल है की आखिर ये प्रॉब्लम कब ख़तम होगी. इसका अभी कोई अंदाजा नहीं लगा सकते, मेटा की टीम लगी है, इसे सही करने में “Sorry, something went wrong. We’re working on a fix as soon as possible. ये प्रॉब्लम सबको दिख रही है .

facebook,istagram down report:

लोगों ने इंटरनेट ब्राउज़रों और फ़ोन ऐप्स पर फेसबुक पर अपने खातों से स्वचालित रूप से लॉग आउट होने की सूचना दी है।ऐसा लगता है कि इस समस्या ने फेसबुक मैसेंजर ऐप को भी प्रभावित किया है।ऐसा तब हुआ जब ऐप के 17,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने आउटेज साइट डाउनडिटेक्टर पर साझा किया कि उन्हें फेसबुक के साथ समस्याएं आ रही हैं, जिसका स्वामित्व मेटा के पास है।

साइट पर, यह दिखाया गया है कि 64% उपयोगकर्ता वेबसाइट के साथ परेशानी का सामना कर रहे हैं, जबकि 22% ऐप के साथ संघर्ष कर रहे हैं और 14% ने लॉगिंग सेवा के साथ समस्याओं की सूचना दी है।

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, फेसबुक आउटेज कथित तौर पर दोपहर 3 बजे शुरू हुआ और लेखन के समय तक कई उपयोगकर्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि, जब वे सही क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें बताया जाता है कि उनका पासवर्ड गलत है। शाम करीब साढ़े चार बजे, कुछ उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट करना शुरू किया कि उनके लिए समस्या ठीक कर दी गई है।

इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं ने यह भी बताया है कि फोटो-शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 9000 से अधिक आउटेज रिपोर्ट के साथ डाउन हो गया है, जैसा कि मेटा के थ्रेड्स ऐप के उपयोगकर्ताओं ने भी किया है।इंस्टाग्राम के उपयोगकर्ताओं ने ऐप के साथ समस्याओं की सूचना दी है और 88% से अधिक उपयोगकर्ताओं ने डाउनडिटेक्टर का सहारा लिया है।

ऐसा प्रतीत होता है कि अन्य मेटा-स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जिनमें थ्रेड्स और व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम के साथ संचालित होने वाला एक नया प्लेटफ़ॉर्म शामिल है।

Instagram not working today in india

“Sorry, something went wrong. We’re working on a fix as soon as possible. इन्स्टा को इस्तेमाल करने पर ये प्रॉब्लम दिख रही है.

Is Facebook and Instagram down?

सेवाओं के उपयोगकर्ताओं ने आउटेज पर अपनी चिंताओं को साझा करने के लिए एक्स का सहारा लिया है, जिसे औपचारिक रूप से ट्विटर के रूप में जाना जाता है।

जैसा कि एक उपयोगकर्ता ने लिखा: “किसी और का #Facebook लॉग आउट हो गया? वापस लॉग इन नहीं किया जा सकता, सत्र समाप्त हो गया या अप्रत्याशित त्रुटि कहता रहता है।”

एक अन्य ने कहा: “फेसबुक से लॉग आउट हो गया हूं और इंस्टाग्राम लोड नहीं हो रहा है। पहला विचार था, क्या मेरे अकाउंट हैक हो रहे हैं?! सौभाग्य से यह सिर्फ #फेसबुकडाउन और #instagramisdown”

फेसबुक के एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा: “हैलो फेसबुक, क्या किसी और का फेसबुक लॉग आउट हो गया है? वापस लॉग इन नहीं किया जा सकता, बार-बार कहता रहता है कि सत्र समाप्त हो गया है या अप्रत्याशित त्रुटि हुई है? #facebookdown #meta।”

जब आप फेसबुक में लॉग इन करने का प्रयास करते हैं, तो यह एक त्रुटि संदेश प्रदर्शित करता है।

इसमें कहा गया है: “Sorry, something went wrong. We’re working on a fix as soon as possible.”

What is DownDector?

डाउनडेक्टर एक ऑनलाइन वेबसाइट है जो ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक, वर्जिन मीडिया और अन्य लोकप्रिय सेवाओं के उपयोगकर्ताओं को रिपोर्ट करने की अनुमति देती है कि क्या उन्हें सेवाओं से कोई परेशानी हो रही है।

साइट केवल तभी किसी घटना की रिपोर्ट करती है जब समस्या रिपोर्टों की संख्या दिन के उस समय की सामान्य मात्रा से काफी अधिक होती है।

क्या आपको ट्विटर से परेशानी हो रही है? हमें टिप्पणियों में बताएं।

मेरा इंस्टाग्राम आज काम क्यों नहीं कर रहा है?

अगर आपको इंस्टाग्राम से परेशानी हो रही है तो हमेशा पहले अपने फोन या टैबलेट को रीस्टार्ट करने का प्रयास करें। यदि आपके डिवाइस को पुनरारंभ करने से मदद नहीं मिलती है, तो कृपया वाई-फाई और अपने मोबाइल डेटा कनेक्शन दोनों पर इंस्टाग्राम का उपयोग करके देखें कि क्या समस्या कमजोर वाई-फाई या मोबाइल डेटा कनेक्शन के कारण है।

also read: कलर ट्रेडिंग क्या है? Colour Trading करके पैसे कैसे कमाएं? पूरी जानकारी

Share This Article
By newsmode.in trader
Follow:
My name is Deependra Kumar, I am a B.Sc student and also do blogging as part time work from home. I have been doing blogging for 1 year, I will provide you better news through my news blog. Thank you!
Leave a comment