MS Dhoni Bike Collection : धोनी के पास है सबसे महंगी बाइक, एक की कीमत तो 47 लाख..

newsmode.in
image credit - google

MS Dhoni Bike Collection: घर में खड़ी एक से एक महंगी मोटरसाइकिल, एक की कीमत तो 47 लाख.. महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, न केवल क्रिकेट में बल्कि बाइक लवर के रूप में भी चर्चा में रहे हैं। उनकी बाइक कलेक्शन में कई शानदार और आकर्षक बाइक्स शामिल हैं,

WhatsApp Group Join Now

धोनी को बाइक्स का इतना शौक है कि उन्होंने यहां रहने के लिए रांची स्थित अपने घर में ही एक शोरूम और एक बड़ा गैराज बनवा लिया है। एक भव्य इमारत की तरह दिखने वाले इस गैराज में न केवल बाइक बल्कि कई पीस और क्लासिक अमेरिकी सैलून भी हैं। जो अपनी पसंद के शौकीन होते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में आप पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद और सुनील जोशी धोनी के घर गए और उनकी बाइक देखकर हैरान रह गए। उन्होंने बाइक के प्रति धोनी के सम्मान के बारे में बात की. इस पल का एक छोटा सा वीडियो उनके पति साक्षातकर धोनी ने शूट किया, जिसे वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

महेंद्र सिंह धोनी की पसंदीदा बाइक के बारे में बात करे तो Kawasaki Ninja H2 और Confederate Hellcat X132 शामिल हैंजिन्हें उन्होंने अक्सर उपयोग किया है और सामान्य रूप से उनके बाइक कलेक्शन की झलक में आते हैं।

धोनी की पहली बाइक

MS Dhoni की पहली बाइक के बारे में बात करे तो धोनी के बाइक्स कलेक्शन के बारे में आपने सुना तो होगा धोनी की पहली बाइक कौन सी थी. , क्रिकेट में करियर बनाने से पहले, महेंद्र सिंह धोनी जब खड़गपुर रेलवे में नौकरी कर रहे थे तब उनके पास यामाहा आरएक्स 135 (Yamaha RX 135) बाइक थी. ये उनकी पहली बाइक होगी. उन्हें मोटर साइकिल का शोक ज्यादा था तो वे बाइक कलेक्शन बढ़ाते गए.


रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने उस बाइक 30,000 रुपये में खरीदी थी, फिर उन्होंने साल 2003 में 15,000 रुपये में पन्ना नाम के किसी व्यक्ति को बेच दिया था. धोनी ने यामाहा आरडी 350 और राजदूत जैसी बाइक्स भी चलाई थी जो आज भी उनके पास है. आज कैप्टन कूल के गैराज में 100 से ज्यादा बाइक्स हैं जिनकी कीमत लाखों में हैं.

धोनी की सबसे महंगी बाइक.

धोनी की सबसे महंगी बाइक के बारे में बात करे तो धोनी गैराज में सबसे महंगी बाइक कॉन्फेडरेट हेलकैट एक्स132 (Confederate Hellcat X132) है जिसकी कीमत 47 लाख रुपये है. और उनकी अन्य महंगी बाइक्स में Ducati 1098 (कीमत 35 लाख रुपये), Kawasaki Ninja H2 (कीमत 36 लाख रुपये), Harley-Davidson Fat Boy (कीमत 22 लाख रुपये) और Suzuki Hayabusa (कीमत 16.50 लाख रुपये) है. ये बाइक सबसे महेगी इसके गैराज में खड़ी हुई है।।

MS Dhoni Bike Collection

बाइककीमत (लाख रुपये)
Confederate Hellcat X13247 लाख
Ducati 109835 लाख
Kawasaki Ninja H236 लाख
Harley-Davidson Fat Boy22 लाख
Suzuki Hayabusa16.50 लाख

धोनी के पास कितनी बाइक है

आपको बता दू की धोनी के पास 70 से ज्यादा बाइक उनके गैराज में खड़ी हुई हैं। जो एक शोरूम की तरह लागत है।।उनके क्लकेशन में 34 लाख की Ninja H2, 47 लाख की X132 Hellcat और 30 लाख की Ducati 1098 भी शामिल है।।

MS Dhoni Bike price

महेंद्र सिंह धोनी के बाइक कलेक्शन में शामिल बाइकों की कीमतें विभिन्न हैं। उनकी कुछ बाइकों की कीमत करीब 16.50 लाख रुपये से लेकर 47 लाख रुपये तक है। यह कीमतें ब्रांड, मॉडल, और विशेषताओं पर निर्भर करती हैं। MS Dhoni Bike Collection : घर में खड़ी एक से एक महंगी मोटरसाइकिल, एक की कीमत तो 47 लाख रूपए है.

MS Dhoni Bike Collection vedio

हेलो दोस्तों MS Dhoni Bike Collection ये जानकारी आपको कैसी लगी अगर अच्छी लगी हो तो इसे आपने दोस्तो को शेयर करना ना भूले , ऐसे ही मजेदार खबरे पढने के लिए हमें follow कर ले. धोनी को car से ज्यादा मोटर साइकिल चलने का शोक है क्या वो इतनी ज्यादा बाइक को चला पते होंगे कमेंट में बताये ।

READ MORE- Romario Shepherd Wife,biography,networth: इतनी खुबसूरत है की आप इनके दिवाने हो जाओगे.

Angkrish Raghuvanshi Biography : इस नये क्रिकेटर के बारे में सब जानकारी जानिये

Share This Article
By newsmode.in trader
Follow:
My name is Deependra Kumar, I am a B.Sc student and also do blogging as part time work from home. I have been doing blogging for 1 year, I will provide you better news through my news blog. Thank you!
Leave a comment